Acchi Body Banane ke liye kya Karen | अच्छी बॉडी बनाने के लिए क्या करे




आज के ज़माने में अपनी बॉडी को मेन्टेन रखना और अपनी सेहत का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी हो गया है। हमे अपना शरीर  बीमारी से रहित रखना चाहिए। हमारे शरीर में चुस्ती फुर्ती होनी चाहिए। आइये हम इन हेल्थ टिप्स के बारे में जानते है।
 
अच्छी बॉडी बनाने के लिए क्या करे
अच्छी बॉडी बनाने के लिए क्या करे

जिम जाकर: जिम जा कर मनुष्य अपनी बॉडी बना सकता है। जिम जाने से वह अपनी बॉडी मेन्टेन रख सकता है। आज कल मार्किट में ऐसे बहुत से प्रोडक्ट चुके है। जिससे इंसान को ज़्यादा मेहनत ना करके भी अपनी अच्छी बॉडी बना सकता है।



 1   हमे अपनी बॉडी अच्छी बनाने के लिए अच्छे खाने का सेवन करना चाहिए। अगर हम कठिन परिश्रम करेंगे तो शारीरिक और मानसिक स्वस्थ रह सकते है।    


2 हमे जंक फ़ूड का प्रयोग कम से कम करना चाहिए।
 

जंग फ़ूड के अधिक प्रयोग से हमे ज़्यादा मोटापे का सामना करना पड़ सकता है। हमे ज़्यादा  से ज़्यादा  हरी सब्ज़िओ का प्रयोग करना चाहिए।


3 हमें हर रोज़ सुबह एक्सरसाइज करनी चाहिए। जिससे हमे फ्रेशनेस का अनुभव होता है।
 
Acchi Body Banane ke liye kya Karen
Acchi Body Banane ke liye kya Karen

बॉडी बिल्डिंग टिप्स
 

1 जंग फ़ूड के प्रयोग से हमारे शरीर की एनर्जी नस्ट होती है।   

2 हर रोज़ हो सके तो फलो का सेवन करना चाहिए। 

3 लिफ्ट वजन तीन सप्ताह में एक बार ज़रूर करे। 

4 छाती व्यायाम के साथ अपनी कसरत शुरू करो। प्रमुख वक्षपेशी - छाती में - मछलियां और हथियारों की ट्राइसेप्स तुलना में एक बड़ा पेशी है, तो यह पहले से काम किया जाना चाहिए। अपनी कसरत में शामिल करने के लिए 3-4 छाती अभ्यास का चयन करें। प्रभावी व्यायाम बेंच प्रेस, डम्बल छाती प्रेस, झुकाना छाती प्रेस और पुश अप शामिल हैं।



अपनी कसरत के दौरान पूरा करने के लिए तीन मछलियां अभ्यास का चयन करें। मछलियां लक्ष्य है कि व्यायाम कर्ल लोहे का दंड मछलियां, डम्बल मछलियां कर्ल, अलगाव कर्ल और हथौड़ा कर्ल शामिल हैं। आप अपनी बाहों मोड़ के रूप में कर्ल अभ्यास के दौरान प्रत्येक, अपने धड़ के पक्ष में अपनी कोहनी रखते  मरोड़ने  हैं। एक उच्च भार उठाने के लिए एक प्रयास में वजन मरोड़ने से बचें।


 Acchi Body, Body Banane ke liye, kya Karen, अच्छी बॉडी, बॉडी बनाने के लिए, क्या करे.


YOU MAY ALSO LIKE


शाही पनीर कैसे बनाये





शिष्टाचार की बातें
अदरक के लाभ



भारतीय नौजवानों जागोपासपोर्ट बनवाने का तरीका

मंत्र शक्ति का उदाहरण

No comments:

Post a Comment

All time Hot